Home खेल बाकी 2 वनडे के लिए टीम घोषित, अक्षर पटेल की हुई वापसी

बाकी 2 वनडे के लिए टीम घोषित, अक्षर पटेल की हुई वापसी

बाकी 2 वनडे के लिए टीम घोषित, अक्षर पटेल की हुई वापसी
बाकी 2 वनडे के लिए टीम घोषित, अक्षर पटेल की हुई वापसी

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही एक दिवसीय श्रृखला के बचे दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी। बाकी के दो एक दिवसीय मैचों में सिर्फ एक बदलाव किया गया है।

चोट के कारण बाहर हुए अक्षर पटेल को फिट होने के बाद टीम में एक बार फिर एंट्री मिल गई है। अक्षर की जगह आए रविंद्र जडेजा को फिर बाहर रखा गया है। अक्षर पहले भी इस टीम का हिस्सा थे, लेकिन चोट लगने के बाद उन्हें शुरुआती 3 मैचों से हटना पड़ा था।

बीसीसीआई ने देर रात जारी अपनी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। रविवार को इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर मौजूदा सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है।

हालांकि अभी इस सीरीज के दो मैच बाकी बचे हैं। सीरीज का चौथा एक दिवसीय मैच 28 सितंबर को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में तथा 5वां व अंतिम एक दिवसीय मैच 1 अक्टूबर को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, जामथा में खेला जाएगा।

इस सीरीज के बाद 3 टी20 मैच भी खेले जाएंगे, पहला टी-20 मैच झारखण्ड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन, इंटरनैशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, रांची में दूसरा गुवाहाटी तथा तीसरा राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम, उप्पल, हैदराबाद में खेला जाएगा, जिसके लिए टीम की घोषणा बाद में होगी।

टीम इंडिया ने सीरीज के शुरुआती तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। इसकी बदौलत वह सीरीज जीतने के साथ-साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी नंबर 1 पॉजिशन पर पहुंच गई है।

फिलहाल टीम इंडिया को वनडे रैंकिंग में 120 रेटिंग हो गई है। उसने साउथ अफ्रीका (119) को पीछे धकेल दिया है। 114 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया अभी भी नंबर 3 पर काबिज है।