Home उत्तर-प्रदेश सीएम के प्रोटोकॉल अफसर के खाते से 1लाख 40 हजार चोरी

सीएम के प्रोटोकॉल अफसर के खाते से 1लाख 40 हजार चोरी

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रोटोकॉल अधिकारी सुनील कुमार निगम के बैंक खाते से साइबर जालसाजों ने 1.40 लाख रुपये उड़ा लिए। जालसाज ने सुनील से कहा कि उनके खाते को आधार से लिंक करना है। झांसे में आए सुनील ने उसे एटीएम कार्ड का ब्योरा और ओटीपी नंबर बता दिया। इसके बाद उनके खाते से रुपये निकल गए। ठगी का पता चलने पर सुनील ने साइबर क्राइम सेल में शिकायत करने के साथ हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।
इंस्पेक्टर आनंद कुमार साही ने बताया कि सुनील कुमार निगम मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रोटोकॉल अनुभाग में समीक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। सुनील ने बताया कि उनका सचिवालय स्थित एसबीआई शाखा में सैलरी अकाउंट है। सात सितम्बर को शाम करीब साढ़े चार बजे उनके पास फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने खुद को बैंक अधिकारी राकेश श्रीवास्तव बताया। राकेश ने बताया कि वह सचिवालय की एसबीआई शाखा के ¨वडो नंबर तीन से बोल रहा है। उसने सुनील से खाते को आधार कार्ड से लिंक करने का झांसा देकर आधार नंबर पूछ लिया। इसके बाद उनके एटीएम कार्ड पर अंकित 16 डिजिट के नंबर और ओटीपी की जानकारी भी हासिल कर ली।

सुनील ने बताया कि जालसाज ने 9 सितम्बर को उनके नंबर पर दोबारा कॉल की। वह धार्मिक अनुष्ठान में व्यस्त थे। बेटे ने कॉल रिसीव किया तो जालसाज ने ओटीपी नंबर हासिल कर लिया। सुनील ने बताया कि देर शाम वह एटीएम से रुपये निकालने पहुंचे तो पता चला कि उनके खाते से 1.40 लाख रुपये निकल गए हैं। खाते की डिटेल निकालने पर पता चला कि जालसाज ने 8 व 9 सितम्बर को 70-70 हजार रुपये एक निजी कंपनी के अकाउंट में ट्रांसफर किए हैं। सुनील ने बताया कि बैंक प्रबंधक से शिकायत की तो उन्होंने मदद कर पाने से इनकार किया तो उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करवाई।

SHARE