Home उत्तर-प्रदेश सपा के मंत्री ने कहा ‘मुलायम सिंह यादव नकली समाजवादी‘ बाप बेटे...

सपा के मंत्री ने कहा ‘मुलायम सिंह यादव नकली समाजवादी‘ बाप बेटे ने धोखा दिया

लखनऊ। मुलायम की ओर से नई पार्टी या मोर्चे की घोषणा न करने पर सपा सरकार में मंत्री रहे शारदा प्रताप शुक्ला ने मंगलवार को मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। वह मुलायम की पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर की गई मेहरबानी से बेहद नाराज हैं। शारदा प्रताप शुक्ल ने आरोप लगाया कि मुलायम नकली समाजवादी हैं और पिता-पुत्र की अंदर ही अंदर मिलीभगत है।
सपा के पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ल ने कहा ‘नई पार्टी का प्रेस नोट नहीं पढ़ा
दरअसल शारदा प्रताप शुक्ला सोमवार को लोहिया ट्रस्ट में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुलायम के बगल में ही बैठे थे। उन्होंने खुद भी प्रयास किया कि मुलायम पहले नई पार्टी की घोषणा करने वाला प्रेस नोट पढ़ें, लेकिन मुलायम ने अखिलेश पर हमला तो किया पर असल कागज छिपा ले गए।

पूर्व मिनिस्तर शर्दा प्रताप शुक्ला

सोमवार को नया मोर्चा और पार्टी बनना था
पूर्व मंत्री ने यह भी खुलासा किया कि सोमवार को प्रेस वार्ता का मुद्दा ही नए मोर्चे के गठन का था, लेकिन मुलायम सिंह ने वह कागज पढ़ा ही नहीं। मैंने जब उन्हें मंच पर याद दिलाया तो मुलायम ने यह कहकर मामले को टरका दिया कि यह वक्त अभी सही नहीं है। शारदा ने आरोप लगाया कि अखिलेश हद से ज्यादा होशियार हैं। पहले पार्टी पर कब्जा किया। इसके बाद राम गोपाल यादव के साथ मिलकर पार्टी को तोड़ दिया।

जल्द होगा निर्णायक फैसला
विधानसभा चुनाव से पहले लोकदल में जाकर सरोजनीनगर से चुनाव लड़ चुके शारदा शुक्ला ने यह भी कहा कि वे अब भी शिवपाल यादव के साथ हैं और जल्द कोई बड़ा और निर्णायक फैसला होगा। अगर मुलायम ने साथ नहीं दिया है तो शिवपाल के साथ ही रणनीति तय करेंगे।

शिवपाल पर फैसला लेने का दबाव बढ़ा
मुलायम द्वारा कोई फैसला न लेने के बाद अब सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव पर भी फैसला लेने का दबाव बढ़ गया है। मंगलवार को ही इटावा, मैनपुरी और जसवंतनगर से आए कार्यकर्ताओं ने शिवपाल यादव से मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि सभी कार्यकर्ता और करीबी मिलकर उन पर कोई बड़ा फैसला लेने का दबाव बना रहे हैं।