Home Home भाजपा के खिलाफ बोले उसी के सांसद वरूण गांधी, रोहिंग्या मुस्लिमों की...

भाजपा के खिलाफ बोले उसी के सांसद वरूण गांधी, रोहिंग्या मुस्लिमों की जांच के बाद आने दिया जाए

BJP MP VARUN GANDHI

नई दिल्ली। रोहिंग्या मुस्लिमों को शरण देने की बात कहकर बीजेपी सांसद अपनी ही पार्टी के नेताओं और सरकार के नेताओं और मंत्रियों के निशाने पर आ गए। वरुण गांधी ने मंगलवार को प्रकाशित एक हिंदी दैनिक अखबार में लिखे अपने सम्पादकीय लेख में रोहिंग्या शरणार्थियों को भारत में रहने दिए जाने की वकालत की थी। इस पर बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने वरुण की आलोचना की। अहीर ने वरुण की देशभक्ति पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा, जो देशभक्त होगा। जो देश के हित में सोचेगा वह इस तरह का बयान कभी नहीं देगा। सूत्रों के अनुसार गृह मंत्रालय ने भी साफ कर दिया है कि वरुण गांधी के लेख को कोई तरजीह नहीं दी जाएगी।

PM MODI & HOME MINISTER RAJNATH SINGH

केंद्र ने कहा था कि रोहिंग्या मुस्लिमों का आतंकी संगठनों से संबंध
सरकार रोहिंग्या मामले में अपने पहले के रुख पर कायम है। केंद्र ने कहा था कि रोहिंग्या मुस्लिमों का आतंकी संगठनों से संबंध है। वे देश के लिए खतरा हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर भी बीजेपी सरकार के समर्थकों ने वरुण गांधी के लेख की खूब आलोचना की। हालांकि कई लोगों ने मानवीय आधार पर स्टैंड लेने के लिए वरुण की प्रशंसा भी की है।

Bangladeshi activists from Islamic organisations march towards the Myanmar embassy for Save Rohingya Muslims

वरुण गांधि ने कहा ‘मुझे भी राष्ट्रहित की चिंता है
वरुण ने मंगलवार को दिनभर हुई आलोचनाओं का जवाब भी दिया। उन्होंने मीडिया से कहा, ‘मुझे भी राष्ट्रहित की चिंता है। इसलिए मैंने अपने लेख में साफ लिखा है कि ऐसे लोगों को शरण देने से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए उनकी जांच की जाए और जो वाकई पीड़ित हैं, उन्हें शरण दी जाए।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘मेरा लेख मुख्य रूप से भारत की शरण देने की नीति को परिभाषित करने पर केंद्रित था। जिसमें इस बात को साफ रूप से रेखांकित किया गया कि हम किस तरीके से शरणार्थियों को स्वीकार करेंगे। मैंने शरण देने को लेकर रोहिंग्या के लिए सहानुभूति से पेश आने को कहा, लेकिन इससे पहले हर आने वाले की सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर जांच होनी चाहिए।’

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत में प्रवेश नहीं
वरुण इससे पहले भी पार्टी लाइन से अलग हटकर अपनी बात कहते रहे हैं। यही कारण है कि हाल के दिनों में बीजेपी में उन्हें कई अहम मौकों पर किनारे भी रखा गया। इसके पहले देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।