Home दिल्ली सैमसंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट भारत में लांच, जाने उसके Price, Features,...

सैमसंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट भारत में लांच, जाने उसके Price, Features, Offers

सैमसंग फ्लैगशिप नोट स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट भारत में लांच, जाने उसके Price, Features, Offers
सैमसंग फ्लैगशिप नोट स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट भारत में लांच, जाने उसके Price, Features, Offers

नई दिल्ली. दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने फ्लैगशिप नोट स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 को आज, यानी मंगलवार 12 सितंबर को भारत में लांच कर दिया. कंपनी ने नयी दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में इस स्मार्टफोन पर से पर्दा उठाया. जबरदस्त फीचर्स से लैस इस स्मार्टफोन का लोगों को लंबे समय से इंतजार था और इसके बारे में बताया जाता है कि यह आईफोन 8 को कड़ी टक्कर देगा. इस लांचिंग के अलावा, सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 2, नोट 3, नोट 4 और नोट 5 स्मार्टफोन यूजर्स के लिए अपग्रेड प्रोग्राम का भी ऐलान किया.

S Pen का साथ
6.3 इंच स्क्रीन वाला बड़े साइज का यह फोन कई मायनों में खास है. साइज में बड़े होने के बावजूद इजी टू हैंडल है. सैमसंग के दूसरे फोन की डिजाइन की तरह इस फोन का लुक स्टायलिश है. फोन में एस पेन दी गयी है. एस पेन के जरिये आप अपना खुद का इमोजी ड्राॅ कर पायेंगे और GIF भी क्रियेट किया जा सकता है. इसके अलावा, इस स्मार्टफोन के बेजोड़ फीचर्स की बदौलत स्क्रीन राइटिंग, ग्लांस, मैग्नीफाय और ट्रांसलेट जैसे टास्क आसानी से किये जा सकते हैं.

धूल, पानी से बेअसर
इस हैंडसेट में 18.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.3 इंच इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है. इसे आप सैमसंग गैलेक्सी एस8+ का बड़ा वेरिएंट भी मान सकते हैं. यह फोन आईपी68 सर्टिफिकेट के साथ आता है, यानी यह धूल और पानी से बेअसर है. कंपनी का दावा है कि 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में रहने पर भी इस फोन को कोई नुकसान नहीं होगा. फोन में आइरिस स्कैनर और फेस रिकग्निशन फीचर भी दिया गया है.

ऑप्टीकल इमेज स्टेबलाइजेशन
12 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप वाला यह सैमसंग का पहला स्मार्टफोन है. टेलीफोटो कैमरा में 2X ऑप्टीकल जूम है. कैमरा की खासियत यह है कि ऑप्टीकल इमेज स्टेबलाइजेशन फीचर की वजह से ऐसी तसवीर खींची जा सकती है कि अगर फोन हिल भी जाता है तो इसकी क्वालिटी पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा. कम रोशनी में भी अच्छी क्वालिटी की फोटो कैप्चर कर सकेंगे.


कहां, कितने में मिलेगा
सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 की भारत में कीमत 67,900 रुपये है. स्मार्टफोन को 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट में लांच किया गया है. इस स्मार्टफोन की बिक्री देश में 21 सितंबर से शुरू होगी और अमेजन इंडिया, सैमसंग इंडिया के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर मिलेगा. अमेजन इंडिया और सैमसंग इंडिया साइट पर प्री-बुकिंग अभी करायी जा सकती है. यह फोन मेपल गोल्ड और मिडनाइट ब्लैक कलर वेरिएंट्स में मिलेगा.

बेजोड़ ऑफर्स
स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन के लांच ऑफर की बात करें तो, फोन के साथ एक पारदर्शी कवर, एकेजी हेडफोन, वायरलेस चार्जर, स्क्रीन रीप्लेसमेंट वारंटी मिल रहा है. इसके अलावा, एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने वाले ग्राहकों को 4,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा. गैलेक्सी नोट 8 खरीदने वाले जियो यूजर्स को 448 जीबी 4जी डेटा मिलेगा.

  • 6.3 इंच की इनफिनिटी डिस्प्ले
  • 2930×1440 की रेजॉल्यूशन
  • क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर
  • 6 GB रैम
  • 64,128,256 GB की इंटरनल मेमोरी
  • ड्यूल सेटअप के साथ 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा
  • 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा
    • 3300mAh की बैटरी
    • 7.1.1 नॉगट सपोर्ट
    • ब्लूटूथ 5.0 वर्जन सपोर्ट