Home एंटरटेनमेंट ‘बाहुबली 2’ के कटप्पा का असली नाम रंगाराज सुबय्या है,

‘बाहुबली 2’ के कटप्पा का असली नाम रंगाराज सुबय्या है,

चेन्नई। इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक ‘बाहुबली 2’ में कटप्पा का रोल प्ले करने वाले एक्टर सत्यराज 63 साल के हो चुके हैं। 3 अक्टूबर 1954 को चेन्नई, तमिलनाडु में जन्मे सत्यराज का असली नाम रंगाराज सुबय्या है। सत्यराज 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने 1979 में प्रोड्यूसर मधमपट्टी शिवकुमार की भतीजी माहेश्वरी से शादी की। सत्यराज के दो बच्चे बेटा सिबिराज और बेटी दिव्या हैं।

बेटा एक्टर तो बेटी है न्यूट्रिशनिस्ट…
सत्यराज की बेटी दिव्या पेशे से न्यूट्रिशनिस्ट हैं। उन्होंने इसी सब्जेक्ट में एम फिल किया और बाद में पीएचडी भी की। वहीं बेटा सिबिराज पिता की तरह ही खुद भी एक्टर है। सत्यराज ने अपने करियर की शुरुआत नेगेटिव किरदारों से की। हालांकि बाद में उन्होंने एक्शन, ड्रामा से लेकर कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया।
रजनीकांत के पिता का रोल भी कर चुके सत्यराज…
2015 में दिए एक इंटरव्यू में सत्यराज ने बताया था, “24 की उम्र में लोक कथाओं पर आधारित फिल्म करने की चाहत को 60 की उम्र में राजामौली (बाहुबली के डायरेक्टर) ने पूरी किया। जब रजनीकांत 35 साल के थे, तब मैंने उनके पिता का किरदार निभाया था। उस वक्त मैं 31 का था। मैंने कभी उम्र की परवाह नहीं की। यह मेरे लिए कभी मायने नहीं रखती।