Home उत्तर-प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी के आगामी दौरे, अल्पसंख्यक समुदाय की...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी के आगामी दौरे, अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं से करेंगे बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी के आगामी दौरे, अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं से करेंगे बातचीत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी के आगामी दौरे, अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं से करेंगे बातचीत

लखनऊ. यूपी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी के आगामी दौरे पर होने वाले संवाद कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाओं को लाने की जिम्मेदारी मदरसों को सौंप दी है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं से बातचीत करेंगे. इस कदम का मदरसा शिक्षकों की एक संस्था विरोध किया है.

अल्पसंख्यक महिलाओं के साथ संवाद का कार्यक्रम

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव ने जिले के सभी अनुदानित तथा गैर अनुदानित मदरसों को हाल में भेजे गए पत्र में कहा है कि आगामी 22 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी के डीएलडब्ल्यू प्रेक्षागृह में अल्पसंख्यक महिलाओं के साथ संवाद का कार्यक्रम है. इस प्रेक्षागृह में 700 महिलाओं के बैठने की व्यवस्था की गई है. उस दिन अल्पसंख्यक महिलाओं को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचाने का जिम्मा मदरसों को दिया जा रहा है.

 प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम के बारे में विचार-विमर्श

गत 15 सितंबर को लिखी गई इस चिट्ठी में कहा गया है कि मदरसे कम से कम 25-25 महिलाओं को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचाएं. इस सिलसिले में सोमवार को एक बैठक जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के कार्यालय में होगी जिसमें मदरसे के एक शिक्षक या शिक्षणेत्तर कर्मचारी को नामित कर भेजा जाए, ताकि प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम के बारे में विचार-विमर्श किया जा सके.

सरकार ने मदरसों को भाजपा कार्यकर्ताओं वाला काम सौंपा 

इस बीच, टीचर्स एसोसिएशन मदारिस अरबिया उत्तर प्रदेश के महासचिव दीवान साहब जमां ने अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के इस खत में कही गई बातों का विरोध करते हुए इसे बेजा करार दिया है. उनका कहना है कि सरकार ने मदरसों को भाजपा कार्यकर्ताओं वाला काम सौंप दिया है. उन्होंने आदेश को वापस लेने की मांग की.

घाट पुल तथा बलुआघाट पुल का लोकार्पण 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 22 सितंबर को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं. इस दौरान वह रामनगर के सामने घाट पुल तथा बलुआघाट पुल का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा वह डीएलडब्ल्यू में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. साथ ही उनका मुस्लिम महिलाओं के साथ संवाद का कार्यक्रम भी है.