Home Odd News शिकागो अधिवेशन की वर्षगांठ पर मोदी के भाषण पर ममता अड़ीं

शिकागो अधिवेशन की वर्षगांठ पर मोदी के भाषण पर ममता अड़ीं

मोदी के भाषण पर ममता अड़ीं
मोदी के भाषण पर ममता अड़ीं

कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बीच जारी वैचारिक जंग अलग ही मुकाम पर जा रही है। यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन (यूजीसी) ने 40,000 संस्थानों को सर्कुलर जारी कर कहा है कि स्वामी विवेकानंद के शिकागो में दिए भाषण की 125वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी के भाषण को लाइव दिखाए जाने का इंतजाम किया जाना चाहिए। ममता ने पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाले तमाम संस्थानों को निर्देश दिए हैं कि वे इसे नरजरअंदाज करें।
ममता के इस आदेश पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया की है। भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, ‘ममता सरकार का यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है।

संघीय व्यवस्था में पीएम सबसे ऊपर होता है। क्या किसी राज्य के सीएम को हक है कि वह केंद्र के निर्देश की अवहेलना करे और छात्रों के लिए पीएम के भाषण पर रोक लगा दे?’ उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ऐसा बर्ताव असहनीय है। भाजपा नेता सुदेश वर्मा ने भी पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले को मूर्खतापूर्ण करार दिया है। गौरतलब है कि यूजीसी ने अपने सर्कुलर में सभी सरकारी संस्थानों को 11 सितंबर को होने वाले पीएम के इस भाषण के लाइव प्रसारण की व्यवस्था करने को कहा है।