Home एंटरटेनमेंट India की मानुषी छिल्लर बनीं मिस world, हरियाणा छाया दुनिया मे

India की मानुषी छिल्लर बनीं मिस world, हरियाणा छाया दुनिया मे

file photo miss world 2017 manushi chillar

बीजिंग, प्रेट्र/आइएएनएस. भारतीय सुंदरता ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराया है। चीन के सान्या शहर में शनिवार रात मिस इंडिया मानुषी छिल्लर को इस साल का मिस वल्र्ड घोषित किया गया। प्रतियोगिता में दुनियाभर की 118 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘भारत को आपकी उपलब्धि पर गर्व है।’ मानुषी हरियाणा के झज्जर जिले की रहने वाली हैं। 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वल्र्ड बनी थीं। इस प्रतियोगिता में मिस मेक्सिको आंद्रिया मेजा दूसरे व मिस इंग्लैंड स्टेफनी हिल तीसरे नंबर पर रहीं।

miss world 2017

मानुषी 67वीं व भारत की छठी मिस वल्र्ड हैं। 2016 की मिस वल्र्ड प्योटरे रिको की स्टेफनी डेल वाल्ले ने मानुषी को ताज पहनाया।सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए मानुषी बनीं विजेतासाल बाद किसी भारतीय युवती के सिर सजा ताजमिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर1 विशेष पेज 4, जागरण सिटी-मानुषी छिल्लर1मिस वल्र्डधन्यवाद, आप सबका। लगातार प्यार और समर्थन देने के लिए। प्रार्थना करने के लिए। यह भारत के लिए है। 1मिस वल्र्ड का खिताब जीतने के बाद प्रसन्न मुद्रा में मानुषी छिल्लर|

बचपन का सपना :

मिस वल्र्ड बनना मानुषी के बचपन का सपना था। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि बचपन में मैं हमेशा से इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहती थी। हालांकि, मुङो यह कभी नहीं पता था कि मैं यहां तक पहुंच जाऊंगी। मानुषी समाजसेवा के कार्यो से भी जुड़ी रही हैं। उन्होंने महिलाओं की माहवारी के दौरान हाइजीन से संबंधित एक कैंपेन में करीब 5000 महिलाओं को जागरूक किया है। मिस वल्र्ड की वेबसाइट पर मानुषी की प्रोफाइल में लिखा है, मिस मानुषी छिल्लर कार्डिएक सर्जर बनना चाहती हैं और उनका इरादा ग्रामीण इलाकों में गैर लाभकारी अस्पताल खोलने का है, ताकि गरीबों को भी बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया हो सके।