Home एंटरटेनमेंट सेक्स को लेकर बहुत ही अजीब है कैजुअल सेक्स

सेक्स को लेकर बहुत ही अजीब है कैजुअल सेक्स

सेक्स को लेकर बहुत ही अजीब है कैजुअल सेक्स
सेक्स को लेकर बहुत ही अजीब है कैजुअल सेक्स

सेक्स से जुड़ी किसी भी खबर को लोग नजरअंदाज नहीं कर पाते। फिर चाहे वह खबर या शोध कितने ही अजीबोगरीब या बिना सिर-पैर के क्यों न हों। दुनियाभर में एक्सपीरियंस्ड शोधकर्ता भी सेक्स से जुड़े ऐसे-ऐसे विचित्र शोध करते हैं जिनके बारे में पढ़कर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा।

अमेरिका की न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी और कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं के मुताबिक कैजुअल सेक्स यानी अचानक हुआ सेक्स इंसान के अंदर मौजूद उत्कंठा, चिंता और डिप्रेशन को कम करता है और आत्मविश्वास को बढ़ाता है।

शिकागो के स्मेल ऐंड टेस्ट ट्रीटमेंट ऐंड रिसर्च फाउंडेशन ने एक हास्यास्पद खोज की थी जिसके मुताबिक पंपकिन यानी कद्दू की महक पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में खून के बहाव को बढ़ा देती है। लिहाजा ऐसे सभी पुरुष जो सेक्स के दौरान इरेक्शन की समस्या से जूझ रहे हैं उन्हें अपनी डेली डायट में कद्दू को शामिल कर लेना चाहिए।

पब्लिक लाइब्रेरी ऑफ साइंस जर्नल में प्रकाशित एक स्टडी के मुताबिक जिस पुरुष का प्राइवेट पार्ट जितना लंबा होता है उसकी पत्नी द्वारा उसे धोखा देने की संभावना उतनी ही ज्यादा होती है।

हाल ही में सामने आयी एक स्टडी के मुताबिक ऐसे पुरुष जो बच्चे संभालने में अपनी पत्नियों की मदद करते हैं उनकी सेक्स लाइफ बेहतर होती है, लेकिन द अमेरिकन सोशिलॉजिकल रिव्यू में प्रकाशित एक स्टडी की मानें तो जो कपल घर के कामों और जिम्मेदारियों में एक दूसरे की मदद करते हैं,

वे उतना ही कम सेक्स करते हैं। इतना ही नहीं, इस स्टडी के ऑथर्स की मानें तो ऐसे पुरुष जो घर के कामकाज जैसे- सफाई, कपड़े धोना, बर्तन धोने जैसे काम करते हैं, वे अपनी पत्नियों के साथ कम सेक्स करते हैं, उन पुरुषों की तुलना में जो घर के कामकाज की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं देते।