Home विश्व आंतकी घटना से फिर दहला लंदन, बाल्टी में बम कर किया धमाका

आंतकी घटना से फिर दहला लंदन, बाल्टी में बम कर किया धमाका

आंतकी घटना से फिर दहला लंदन, बाल्टी में बम कर किया धमाका
आंतकी घटना से फिर दहला लंदन, बाल्टी में बम कर किया धमाका

लंदन. पिछले कुछ सालों में शांत प्रिय शहर लंदन आंतकियों का सबसे सुरक्षित टारगेट हो गया है। इसके कारण आंतकी लगातार लंदन को अपना निशाना बन रहे है। इसी कड़ी में आतंकियों ने शुक्रवार को लंदन मेट्रो में ब्लास्ट कर ब्रिटेन को दहला दिया।

लंदन के एक अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन पर बाल्टी में बम रखकर इस धमाके को अंजाम दिया गया।ब्लास्ट से करीब 20 यात्री घायल हो गए। इस हमले में कई लोगों के चेहरे झुलस गए। पुलिस ने इस धमाके के आतंकी हमला होने की पुष्टि कर दी है। इस मामले से जुड़ी हर जानकारी पीएम टरीजा दी गई है।

धमाके के बाद प्रधानमंत्री टरीजा में ने स्थिति की समीक्षा करने लेने के लिए आपात बैठक बुलाई है। यह धमाका दक्षिणी लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर हुआ है। सोशल मीडिया में आई तस्वीरों में एक प्लास्टिक की बाल्टी जैसी चीज में आग जलती दिखाई दे रही है। तस्वीरों में पास में एक बैग भी दिखाई दे रहा है।

पुलिस की माने तो धमाके के कारणों के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। धमाका सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ। न्यूज चैनल के मुताबिक ट्रेन में बड़ी संख्या में स्कूली छात्र सफर कर रहे थे।

ब्रिटिश मीडिया के अनुसार पुलिस अधिकारी और एम्बुलेंस घटनास्थल पर मौजूद हैं। धमाके के बाद ट्रेन सर्विस को फिलहाल रोक दिया गया है। एक यात्री ने बताया कि अचनाक से धमाका हुआ और चारों तरफ धुए का गुबार फैल गया।

एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि धमाके के बाद लोग बदहवास दौड़ना शुरु कर दिए। कई के चेहरे पर खून और धूल लगी हुई थी। वहीं स्टेशन के बाहर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने कुछ चोटिल लोगों को देखा। कई लोगों को पुलिस से हरी झंडी मिलने तक दुकानें बंद रखने को कहा गया है।

खबरों के मुताबिक एक कंटेनर में धमाका हुआ है। धमाके के बाद उसमें आग लग गई। घटना के बाद पूरे स्टेशन को पुलिस ने घेर लिया है। ट्रेन और स्टेशन की सघन तलाशी की जा रही है। धमाके के बाद स्टेशन पर भगदड़ मच गई थी। पुलिस ने लोगों को स्टेशन से दूर रहने की सलाह दी है।

लंदन के स्टेशन में हुए धमाके के बाद कई चश्मदीदों ने बयान सामने आ रहे हैं एक चश्मदीद ने बताया कि अचानक धमाका हुआ और वहां कैरेज से आग की लपटें निकलने लगीं। इसके बाद वहां भगदड़ मच गई, इस धमाके में कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे।

एक महिला तो काफी बुरी तरह से घायल हुई थी, वह सिर से लेकर पैर तक जख्मी हो चुकी थी। एक चश्मदीद ने बताया कि एक धमाके के बाद एक जोरदार आवाज आई और आग की लपटें उठने लगीं। इसके बाद वहां लोग खून से लथपथ होकर स्टेशन से बाहर दौड़ने लगे, एक चश्मीदद ने बताया कि कुछ लोगों को धमाके के बाद स्टेशन पर मची भगदड़ में भी चोटें आईं।

बता दें कि ब्रिटेन पिछले लंबे समय से इस्लामिक चरमपंथियों से लेकर आतंकियों के हमलों का शिकार बना हुआ है, इसी साल ब्रिटेन में अब तक तीन धमाके हो चुके हैं।