Home खेल अमेरिका के जिम्नास्टिक एलि ने कहा- जबरन Rape करता था Sports DR,...

अमेरिका के जिम्नास्टिक एलि ने कहा- जबरन Rape करता था Sports DR, वो पागल है

jimnasim

अमेरिकी जिम्नास्टों का लगातार शोषण करने के आरोपी टीम के पूर्व डॉक्टर लैरी नासेर को आखिरकार दोषी करार दिया गया। कई दिग्गज जिम्नास्टों के आवाज उठाने के बाद नासेर पर शिकंजा बढ़ता गया। तीन बार की ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट गैबी डगलस ने चार दिन पहले खुलासा किया था कि वह भी नासेर की शिकार बनी थी।

ale naseer

इसके बाद उनकी टीम साथी और रियो ओलंपिक में तीन पदक जीतने वाली एली रेसमन ने भी लैरी के खिलाफ ज्भड़ास निकाली और बताया कि वह भी इसकी शिकार रहीं।

उन्होंने ट्वीट किया, कोर्ट अभी भी उन्हें डॉक्टर पुकार रहा है जबकि वह अपना लाइसेंस पहले ही खो चुका है। इस पर घृणा हो रही है। मैं बेहद निराश हूं। लैरी डॉक्टर नहीं हो सकता वह मॉनस्टर (दैत्य) है।उन्होंने इंस्टाग्राम पर लंबा पोस्ट लिखा। उन्होंने कहा, लैरी को अपने किए की सजा मिलेगी। शानदार रिकॉर्ड रखने वाली अमेरिकी जिम्नास्टिक टीम में ऐसी घृणा योग्य बातें इतने लंबे समय तक जारी रही। यह हमारे सिस्टम की बड़ी चूक थी। हम अब भी यकीन से नहीं कह सकते की ऐसा आगे नहीं होगा।

अन्य जिम्नास्ट मकाला मैरानी ने भी बीते पखवाड़े शोषण के खिलाफ बयान दर्ज कराया था। बुधवार रात को 53 वर्षीय नासेर पर आरोप साबित हो गए। अपने कार्यकाल के दौरान 100 से अधिक महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न किया। तीन दशक तक अमेरिकी जिम्नास्टिक टीम के डॉक्टर रहे नासर को 25 साल की जेल हो सकती है।