Home Odd News एडीजीपी मोहम्मद अकील ने कहा- स्कूल से बाहर का हो सकता है...

एडीजीपी मोहम्मद अकील ने कहा- स्कूल से बाहर का हो सकता है कातिल

एडीजीपी मोहम्मद अकील ने कहा- स्कूल से बाहर का हो सकता है कातिल
एडीजीपी मोहम्मद अकील ने कहा- स्कूल से बाहर का हो सकता है कातिल

नई दिल्ली. एडीजीपी मोहम्मद अकील ने सोमवार को रेयान इंटरनेशनल स्कूल का मुआयना किया। मुआयने के उन्होंने कहा कि कातिल स्कूल से बाहर का भी हो सकता है। इस दौरान वहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। उधर, शय़ाम कुंज कॉलोनी में लोगों के आने का सिलसिला जारी रहा। लोगों ने पहुंचकर मासूम प्रद्युम्न के परिवार को सात्वंना दी। तो वहीं गुरुग्राम पुलिस की ओर से जे जे एक्ट में गिरफ्तार किए गए स्कूल अधिकारियों को कोर्ट ने दो दिन की रिमांड पर भेज दिया।

सोहना कोर्ट के बाहर जब मीडियाकर्मियों ने बातचीत करने की कोशिश की तो पुलिस से पत्रकारों की हाथापाई हुई। जे जे एक्ट में गिरफ्तार किए रेयान स्कूल प्रबंधन के अधिकारियों से पुलिस अगले दो दिन पूछताछ करेगी। पुलिस ने इसके लिए सवालों की एक पूरी सूची बनाई है। इसमें दर्जन भर से ज्यादा सवाल हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों से अलग-अलग पूछताछ की जाएगी।

गुरुग्राम पुलिस ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल के उत्तरी जोन के प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और एचआर हेड जेयस थॉमस रविवार रात गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इन दोनों की गिरफ्तारी की जानकारी सुबह दी थी। पुलिस के अनुसार इनसे यह भी पूछा जाएगा कि किसके कहने पर सबूत मिटाने की कोशिश हुई।

पुलिस यह भी पता करने की कोशिश करेगी कि आखिर उस दिन सुबह वह कहां थे और स्कूल में ड्यूटी पर कौन-कौन मौजूद था। किसकी अनदेखी या लापरवाही से यह घटना हुई? क्या बाथरूम के पास किसी की ड्यूटी थी या नहीं। पुलिस यह भी पूछेगी कि घटना की जानकारी प्रबंधन की कब दी गई। स्कूल प्रिसिंपल कहां थीं? आखिर किसी को इन घटना के बारे में पता क्यों नहीं चला? ये कुछ ऐसे सवाल है जो पुलिस अलग-अलग पूछेगी। पुलिस बस ड्राइवर सौरभ को पूछताछ के लिए बुला लिया।

आज लौटेगी टीम : इस मौके पर पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने बताया कि इस केस के संबंध में एक पुलिस टीम मुंबई के लिए रवाना हुई है। दो सदस्यीय यह टीम इंस्टीच्यूशनल स्कूल की जानकारी लेगी। टीम बुधवार की रात तक लौट पाएगी। दूसरी तरफ शहर में जगह -जगह प्रद्युम्न को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला गया। इसमें सौकड़ों लोग शामिल हुए।

एडीजीपी ने माना की स्कूल प्रशासन की ओर से लापरवाही

एडीजी मोहम्मद अकील सोमवार को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल पहुंचे। इस दौरान स्कूल के चारों तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। पत्रकारों को भी अंदर नहीं जाने दिया गया।

हरियाणा के एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) मोहम्मद अकील ने सोमवार को रेयान इंटरनेशनल स्कूल का दौरा किया। अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद उन्होंने घटनास्थल को देखा। वह करीब 55 मिनट स्कूल में मौजूद रहे। एडीजीपी ने माना की स्कूल प्रशासन की ओर से लापरवाही की हुई। उन्होंने कहा कि वह इस संभावना इस इंकार नहीं कर रहे हैं कि प्रद्युम्न का हत्यारा बाहरी नहीं हो सकता।

अकील ने कहा कि वह एसआईटी से भी स्टेटस रिपोर्ट लेंगे। वह 12 बजे के करीब गुरुग्राम पहुंचे। इसके वह भोंडसी के लिए रवाना हुए। उन्होंने बाथरूम का बारीकी से मुआयना किया। वह बाथरूम के पीछे वाले हिस्से में भी गए। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है।