Home Odd News सपा सरकार को झटकाः ‘लोहिआ बस सेवा‘ अब दीनदयाल उपाध्या के नाम...

सपा सरकार को झटकाः ‘लोहिआ बस सेवा‘ अब दीनदयाल उपाध्या के नाम से चलेंगी

लखनऊ। यूपी की भाजपा सरकार ने सपा के अखिलेश यादव सरकार का एक को झटका देने की तैयारी कर ली है। जिसमें ‘मुलायम सिंह के ड्रीम प्रोजेक्ट लोहिआ बस सेवा का नाम बदलकर दीन दयाल उपाध्याय बस सेवा के नाम से चलाने का फैसला कर लिया है। इन बसों को राज्यपरिवहन निगम के तहत विशेष तौर पर ग्रामीण सेवा में लगाने के लिए तैयार किया गया है। सरकार से जुड़े सूत्रों के अनुसार 15अगस्त से दीन दयालु उपाध्याय बसें गांवों से शहरों को जोड़ती नजर आएंगी।

 
लोहिआ बस सेवा का नाम बदलकर दीन दयालु बस सेवा करने पर चर्चा
– पूर्ववर्ती सपा सरकार के प्राथमिकताओं वाली योजनाओं में शमिल ‘लोहिआ बस सेवा का नाम बदलकर योगी सरकार ‘दीन दयालु बस सेवा‘  करने पर विचार कर रही है।
– लोहिआ बसों को र्पूव सीएम अखिलेश यादव ने ग्रामीण क्षेत्र के लिए शुरू किया था। जिसमें विशेषतौर पर गांवों से शहरों में आनें वाले रूटीन कामों वाले लोगों के लिए चलाया था।
– लेकिन अब सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार लोहिआ बसों के नाम को बदलकर दीन दयालु उपाध्याय करने पर विचार कर रही है।
ग्रामीण क्षेत्रों के महिलाओं और स्टूडेंट्स के लिए विशेष दरें, शहरों में पढ़ने के लिए चलाएंगे
– अब योगी सरकार ‘लोहिआ बस सेवा‘ का नाम बदलकर ‘दीनदयालु उपाध्याय ग्रामीण बस सेवा‘ करने पर विचार कर रही है।
– योगी सरकार इसके जरिए न्यू जेनरेशन के यूथ को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है। इसके लिए इस सेवा में विशेषकर स्टूडेंट्स के लिए विशेष दरों पर मंथली, सालाना पास बनाए जाएंगे। इनके जरिए बहुत ही कम दरों पर इन बसों से स्टूडेंट्स यात्रा कर सकेंगे।
– गांवों से शहरों में पढ़ने या कोचिंग के लिए आनें वाले स्टूडंेट्स के लिए परिवहन निगम स्कूल, कालेज, यूनिवर्सिटी या कोचिंग की टाइमिंग के हिसाब से बसों को चलाएंगे।
– जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चों को समय पर उनके क्लास के लिए शहरों मे पहंुचाया जा सकें।
– इन बसों में महिलाओं को भी विशेष रियायती दरों पर पास अथवा टिकट मिलेंगे।
भाजपा ने कहा हम महिलाओं और छात्रों केा आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे
– भाजपा के प्रदेश मीडिया इंचार्ज हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि- हमारी पार्टी हमेशा से महिलाओं और छात्रों का हित चाहती है। छात्र-छात्राओं केा पढ़ने के लिए प्रेरित करने के लिए हमारी सरकार शहरों में पहले से ही महिलाओं और छात्रों को कम दरेां पर पास दे रही है। अब ग्रामीण क्षेत्र में पढ़ाई का माहौल बनाने के लिए उन्हें आगे लानेे के लिए इस तरह की पहल पर विचार किया गया है तो ये अच्छा ही होगा। मकसद सरकार का साफ है, खूब पढ़ो और आगे बढ़ो प्लान पर सरकार काम करने जा रही है। इस योजना से छात्रों को बहुत लाभ होगा।
SHARE