Home Odd News शोपियां में सर्च ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर आतंकी हमला, सिविलियन...

शोपियां में सर्च ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर आतंकी हमला, सिविलियन की मौत

श्रीनगर.साउथ कश्मीर के शोपियां में गुरुवार को सर्च ऑपरेशन के बाद अपने कैम्प लौट रहे जवानों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया। इस हमले एक सिविलियन की मौत हो गई। वहीं, दो जवान जख्मी हो गए। बता दें कि पुंछ समेत हाल के आतंकी हमलों के बाद सिक्युरिटी फोर्सेस एक्टिव हो गई हैं। इसी के तहत साउथ कश्मीर खासकर शोपियां-पुलवामा के 20 से ज्यादा गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 20 से ज्यादा गांवों में गुरुवार तड़के करीब चार हजार सैनिकों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। उधर, स्थानीय लोगों ने फोर्सेस पर पथराव भी किया।किल्लोरा गांव में हुआ हमला…
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक यह हमला 62th राष्ट्रीय रायफल्स की सर्च टीम पर गुरुवार शाम को हुआ। ये टीम आसपास के इलाकों में सर्च करने के बाद अपने कैम्प लौट रही थी। तभी आतंकियों ने इमाम साहिब इलाके में बासकुचान गांव के पास हमला किया। जवानों ने इसका करारा जवाब दिया। हमले की जानकारी मिलते ही फौरन एक और टीम घटना स्थल को भेजी गई।
– हालांकि, इस बात का पता नहीं लग पाया कि इस हमले में कितने आतंकी शामिल थे।
– इस हमले में मारे गए शख्स का नाम नजीर शेख है। वह आर्मी पैट्रोलिंग पार्टी का ड्राइवर था।
– बता दें कि 20 से ज्यादा गांवों में आर्मी ने सुबह 4:30 बजे ऑपरेशन शुरू किया। इन गांवों में कई आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है।
6 प्वाइंट्स में जानें ऑपरेशन का मकसद…
1. हाल ही में साउथ कश्मीर में आतंकियों से जुड़े 30-35 वीडियो सामने आए थे। इनमें आतंकियों को ट्रेनिंग देने वाला एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में कुल 16 आतंकी दिखाई दे रहे हैं। 15 आतंकी ट्रेनिंग ले रहे हैं और एक आतंकी राइफल चलाना सिखा रहा है। ये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा गुट के बताए जा रहे हैं। वीडियो के सामने आने के बाद सिक्युरिटी एजेंसियां को अलर्ट कर दिया गया है।
2. पिछले कुछ दिनों में कश्मीर के 100 लड़कों के आतंकी गुटों को ज्वाइन करने की भी खबर है।
3. इन आतंकियों को साउथ कश्मीर के गांवों में हर तरह का सपोर्ट मिल रहा है। इसके चलते घरों और बगीचों की तलाशी ली गई।
SHARE