Home Odd News भारतीय हैकर्स का पलटवार, 500 पाक वेबसाइट हैक

भारतीय हैकर्स का पलटवार, 500 पाक वेबसाइट हैक

नई दिल्ली: हमारे यहां एक कहावत है ईंट का जबाव पत्थर से दिया जाता है,यहां कहावत पाकिस्तानी हैकर्स पर बिल्कुल ठीक बैठी है। क्योंकि कुछ पाकिस्तानी हैकर्स ने मंगलवार को भारत के कुछ शीर्ष शिक्षण संस्थानों की वेबसाइटों को हैक कर लिया।

हालांकि कुछ घंटे बाद ही भारतीय हैकर्स ग्रुप ने भी पलटवार करते हुए पाकिस्तान की करीब 500 वेबसाइटों को हैक कर लिया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय हैकर्स ने ‘रैंजमवेयर’ के जरिये पाकिस्तान की जिन 500 वेबसाइटों को हैक किया, उनमें पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) की वेबसाइट भी शामिल है।

रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि भारत के कथित हैकर्स ग्रुप ने उन वेबसाइटों को भी हैक कर लिया, जो एचटीटीपीएस से सुरक्षित हैं। हैक की गईं वेबसाइटों में ज्यादातर पाकिस्तान सरकार के अधीन आती हैं। इसके अलावा,वहां के शिक्षण संस्थानों, व्यापारिक संस्थाओं की वेबसाइट और ग्रामीण विकास से जुड़ी संस्थाओं की वेबसाइट भी हैक की गई हैं।

इस हैंकिंग को टीम इंडियन ब्लैक हैट नाम के एक ग्रुप ने अंजाम दिया है। हैक की गईं पाकिस्तानी वेबसाइटों के होम पेज (पहले पन्ने) पर टीम केरला साइबर वॉरियर्स लिखा हुआ है। हालांकि, सूत्रों ने बताया कि यह सिर्फ एक ग्रुप का काम नहीं है, बल्कि इसे कई ग्रुप ने मिलकर किया है। आने वाले समय में पाकिस्तान की कई और प्रमुख वेबसाइटों को भी हैक करने का दावा किया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, इस हैकिंग में ‘रैंजमवेयर’ का इस्तेमाल किया गया है। यानी जिस संस्था की वेबसाइट हैक की गई है, उसे हैकर से वेबसाइट को मुक्त कराने के लिए पैसे देने होंगे। वेबसाइट पर हैकर्स के फेसबुक पेज की जानकारी दी गई हैं, जिनके जरिये वे लेनदेन की बात करेंगे।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है पहले भी पाक के द्वारा भारतीय बेवसाइट हैंक करने पर इस गुप ने पाक की कई सारी बेवसाइट को हैंक कर दिया था। वैसे भारतीय हैंकर्स ने यहां पाक हैकर्स को खतरनाक जबाव दिया है।